December 3, 2022
Read Time:5 Minute, 11 Second

पंजाब के शहर लुधियाना में घरों में भी बेटियां सुरक्षित नहीं है। अपने ही सगे रिश्तेदार बच्चियों को हवस का शिकार बने रहे है। घरेलू उत्पीड़न के मामले लगातर शहर में बढ़ रहे है।

यदि घरों में भी बच्चियां इसी तरह हवस का शिकार होती रही तो बच्चियां किस जगह पर रहकर खुद को सुरक्षित समझ सकेगी। बता दें कि जिला लुधियाना में दिसंबर से मई तक 6 ऐसे मामले पुलिस ने दर्ज किए है जिनमें सौतेला पिता, मामा, पिता, घरेलू नौकर, दादा का रिश्ता शामिल है। इस तरह से घरेलू उत्पीड़न का शिकार बच्चियां कही न कही मानसिक रूप से कमजोर हो रही है।

बेटियां और महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाएं इस कदर पैर पसार रही है कि आए दिन ऐसी घटनाओं के बारे में सुनना आम बात हो गई है।

पहले तो लड़कियों के घर से बाहर जाने वक्त आपत्ति जताई जाती थी लेकिन अब तो घर के अंदर ही ऐसे मामले निकल कर बाहर आ रहे है कि इंसान की रुह कांप उठती है।

लुधियाना में अभी करीब महीना पहले सिधवान बेट में एक मजदूर ने अपनी 11 साल की सौतेली बेटी के साथ दुष्कर्म किया और चुप रहने की धमकी भी दी।

पीड़िता ने बताया कि सौतेला पिता पिछले चार महीने से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। महिला वह पिछले 7 वर्षों से आरोपी के साथ पति-पत्नी के रूप में रह रही थी।

इस मामले में आरोपी पिछले चार महीनों से उसके साथ बलात्कार कर रहा था। इस मामले में सब-इंस्पेक्टर कमलदीप कौर ने आईपीसी की धारा 376 और बच्चों को यौन अपराधों से संरक्षण अधिनियम की के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए जिला पुलिस भी अब सख्त कदम उठा रही है। पुलिस बच्चियों को जागरूक कर रही है। जिले के हर थाने में महिलाओं के लिए हैल्प डेस्क बन रहे है।

यहां तक कि सिविल अस्पताल में नाबालिग बच्चियों या महिलाओं के मैडिकल व काऊसलिंग के लिए खास प्रबंध है।

18 दिसंबर 2021 से मई 2022 तक के घरेलू छेड़छाड़ के मामले

10 मई
मॉडल टाउन पुलिस ने पत्नी की शिकायत के बाद सोमवार को 24 साल और 18 साल की अपनी दो बेटियों के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने के आरोप में एक 50 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। शिकायतकर्ता ने कहा था कि जब उसने अपने पति को अपनी बड़ी बेटी के साथ दुष्कर्म करते हुए पकड़ा था, तो आरोपी ने माफी मांगी और वादा किया कि वह इसे नहीं दोहराएगा, हालांकि, बाद में आरोपी ने उसकी 18 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया था।

7 मई
संजय गांधी कॉलोनी में 29 वर्षीय एक युवक ने मानसिक रूप से विक्षिप्त अपनी 14 वर्षीय भांजी के साथ दुष्कर्म किया और फरार हो गया। पीड़िता की मां ने आरोपी को अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म करते हुए पकड़ा और शोर मचाया जिसके बाद आरोपी घर से भाग गया।

24 मार्च

एक बुजुर्ग ने अपनी 13 वर्षीय पोती (अपनी सौतेली बेटी की बेटी) को धमकाने के बाद कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया था। मामला तब सामने आया जब किशोरी के पेट में दर्द की शिकायत हुई और उसे उसकी मां डॉक्टर के पास ले गई।

11 जनवरी
एक 38 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर अपने प्रेमी की 10 वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार किया, जिसके साथ वह लिव-इन पार्टनर के रूप में रह रहा था। मोती नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

18 दिसंबर, 2021

डिवीजन नंबर 3 पुलिस ने एक व्यक्ति को उसकी 14 वर्षीय सौतेली बेटी से छेड़छाड़ करने और उसे कपड़े उतारने का मामला दर्ज किया था। आरोपी की पत्नी के बयान के बाद शिकायत दर्ज की गई। महिला के मुताबिक आरोपित काफी समय से उसकी बेटी से छेड़छाड़ कर रहा था।

About Post Author

Jonas

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %